तूफानी तबाही के निशाने पर तामिलनाडु

Cyclone, Andhra Pradesh, IMD forecast, Puducherry, tamil nadu, cyclone,Tamilnadu,news,national,cyclone gaja coming, cyclone gaja alert, IMD bulletin, The Cyclonic storm Gaja, गाजा, चक्रवात, चक्रवात, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, बंगाल की खाड़ी, News,National News national news hindi news,AVM News

देश के पश्चिमी हिस्से में एक बार फिर से तूफानी तबाही मचने के आसार दिखाई दे रहे हैं. पिछले कुछ घंटों से बंगाल की खाड़ी में बन रहे गहरे दवाब के कारण चक्रवाती तूफान गाजा तेजी से मजबूत हो रहा है. कयास लगाए जा रहे हैं कि आज इस चक्रवाती तूफान गाजा के तमिलनाडू राज्य से टकराने की आशंका है, जिसके कारण राज्य के सभी स्कूल कॉलेजों को एतियातन तौर पर बंद कर दिया गया है.

इसके आलावा राज्य के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बुधवार को गाजा चक्रवाती तूफान के चलते आपात बैठक बुलाई, जिसमें उन्होंने सभी अधिकारियों को राहत और बचाव सामाग्री तैयार रखने के निर्देश दिए हैं, साथ ही किसी भी आपतकालीन स्थिति से निपटने के लिए राज्य के राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल(NDRF) की टीम को तैयार रहने की हिदायत दी गई है.

बता दें कि मौसन विभाग का यह अनुमान है कि इस तूफान के कारण, तमिलनाडु के उत्तरी और दक्षिणी तटीय इलाकों में शाम से ही भारी बारिश की आशंका है. इसके आलावा राज्य से सटे अन्य जिलों कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तिरुवरूर, थंजावुर, पुड्डुकोट्टाई, तूतिकोरिन और रामनाथपुरम में भी मूसलाधार बारिश हो सकती है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help