चोटिल शिखर धवन विश्व कप से हुए बाहर

shikhar dhawan ruled out, शिखर धवन की चोट, shikhar dhawan, india national cricket team, ICC World Cup 2019, ICC World Cup, cwc 2019, cricket world cup 2019, Cricket World Cup

रविवार को हुए Ind vs Aus. के मैच में चोटिल हुए शिखर धवन को विश्व कप के बाकी मैचों से बाहर रहना पड़ेगा, बता दें कि भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन तीन हफ्ते के लिए किक्रेट मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. बता दें कि 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतकीय पारी खेलने के दौरान धवन के अंगूठे में चोट लग गई थी, उसके बावजूद वे खेलते रहे और 117 रन की शतकीय पारी खेली. अब उनके अंगूठे में सूजन है, जिसका मंगलवार को स्कैन कराया जाएगा.  जिसमें अंगूठे में फ्रेक्चर की बात सामने आई है.

फिल्हाल धवन के अगले मैच में खेलने पर स्सपेंस बना हुआ है. भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 36 रन से हराया. धवन मैन ऑफ द मैच रहे थे. भारतीय टीम का अगला मैच 13 जून को न्यूजीलैंड के खिलाफ होगा.

शिखर धवन के बाएं हाथ के अंगूठे में आई सूजन के लिए मंगलवार को एहतियातन स्कैन कराया गया. स्‍कैन के बाद उनकी चोट गंभीर साबित हुई और उन्‍हें करीब 3 हफ्तों के लिए आराम करने की सलाह दी गई. यानी धवन की जगह अब किसी दूसरे बल्‍लेबाज को मौका मिलेगा.

बता दें रविवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विश्व कप मैच में भारत की जीत के हीरो धवन को तेज गेंदबाज नाथन कुल्टर नाइल की उछाल लेती गेंद लगी थी लेकिन वह दर्द के बावजूद खेले थे. काफी दर्द होने के बावजूद धवन ने 109 गेंद में 117 रन की पारी खेली.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help