भारतीय वायु सेना का एएन-32 विमान लापता

Indian Air Force, IAF AN-32 Aircraft, Indian Air Force - देश न्यूज़,देश समाचार

भारतीय वायु सेना के विमान एएन-32 सोमवार  से अचानक उड़ान भरने के बाद अचानक रेडार से गायब होने के बाद गहमागहमी बनी हुई है. बता दें कि विमान एएन-32 ने दोपहर 12 बजकर 27 मिनट पर जोरहाट से मेछूका एडवांस लैंडिंग ग्राउंड के लिए उड़ान भरी.

ग्राउंड एजेंसियों के साथ विमान का अंतिम सम्‍पर्क लगभग एक बजे तक था और उसके बाद विमान के साथ कोई सम्‍पर्क नहीं रहा विमान के अपने गन्‍तव्‍य तक नहीं पहुंचने के कारण भारतीय वायु सेना ने उचित कार्रवाई शुरू की.

मंत्रालय से मिली अधिकारिक जानकारी के अनुसार  विमान में चालक दल के अलावा 8 सदस्य और 5 यात्री सवार थे. फिलहाल एयरफोर्स ने अपने लापता विमान की खोज के लिए सी-130, एएन-32 विमान, भारतीय वायु सेना के दो एमआई-17 तथा भारतीय सेना के एएलएच हेलिकॉप्‍टर भेजे गये. इसकी जानकारी वायुसेना ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर भी दी है.

संभावित दुर्घटना स्‍थल के बारे में कुछ ग्राउंड रिपोर्टे मिली. हेलिकॉप्‍टर्स उस स्‍थान के लिए भेजे, लेकिन अब तक कोई मलबा नहीं दिखा है. भारतीय वायु सेना, लापता विमान के स्‍थान का पता लगाने के लिए भारतीय सेना तथा विभिन्‍न सरकारी तथा गैर-सरकारी एजेंसियों के साथ समन्वय बना रही है. विमान से  तथा भारतीय सेना के दलों द्वारा लापता विमान के खोजने की कार्रवाई के पूरी रात जारी रहने की उम्मीद है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help