भारी बारिश से उत्तर-पूर्व इलाकों को मिल सकती है भीषण गर्मी से राहत

देश में अधिकांश हिस्सों में लगातार बढ़ रही तपन के बीच कुछ राज्यों में आंधी-तूफान और बारिश ने हल्की राहत दी है लेकिन मानसून का इंतजार अभी जारी है. इस बीच मौसम विभाग ने उत्तर-पूर्व के अलावा केरल में भी भारी से बहुत भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. क्योंकि स्काइमेट के अनुसार कल मानसून ने केरला में दस्तक दे दी है.

मौसम विभाग ने जिन इलाकों के लिए अलर्ट जारी किए गए है वह है नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है. इसके अलावा असम, मेघालय, केरल और पश्चिम बंगाल में के इलाकों में तेज बारिश की संभावना है.

Weather Alert, Heavy rain West Bengal, Rain in Kerala, IMD alert, Monsoon, Thunderstorm in UP, मौसम विभाग, केरल में भारी बारिश की तेजावनी ,#topnews, national, hindi news

 

वहीं अगर बात यूपी की करें तो गुरुवार को यहां आए आंधी-तूफान और बारिश के बाद आज भी राज्य के कुछ जिलों में बारिश हो सकती है. मौसम की भविष्यवाणी करने वाली एजेंसी स्कायमेट वेदर के अनुसार गोरखपुर व सिद्धार्थ नगर में बारिश हो सकती है वहीं अन्य जिलों में तपन और लू का असर बरकरार रहेगा.

राजधानी दिल्ली में भी गुरुवार शाम को पारे में कमी आई और तेज हवाओं की वजह से तापमान कम हो गया. मध्य भारत के राज्यों खासकर मध्यप्रदेश में तो सूरत से आग बरसती नजर आई। राज्य के 19 जिलों में पारा 45 डिग्री के पार जा चुका है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help