चौथी बार बनेगी बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना

world,other,Bangladesh election, Sheikh Hasina, BNP, Awami League, Bangladesh election 2018, Bangladesh Poll Result 2018, बांग्‍लादेश चुनाव, शेख हसीना, बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी,News,International News,Other other world hindi news, avm news

एक तरफ जहां दुनिया नए साल में प्रवेश करने जा रहीं है, वही बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना को भी नए साल का तोहफा उनकी जनता दे दिया है. जी हां पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में हुए आम चुनाव में एक बार फिर शेख हसीना बांगलादेश की सत्ता पर काबिज हो चुकी उन्होंने बांगलादेश में हुए आम चुनावों में बड़ी जीत हासिल की है.

30 दिसंबर को बांग्लादेश में हुए आम चुनाव की मतगणना सोमवार रात तक चलेगी. लेकिन बांग्लादेशी मीडिया का दावा है कि यहां 300 सीटों में से लगभग 266 सीटों पर सत्तारुढ़ी अवामी लीग और उसकी सहयोगियों को जीत मिल रही है. जबकि विपक्ष की पार्टियां 20-21 पर ही रुकती नजर आ रही है. नतीजे ऐसे ही रहते हैं तो शेख हसीना चौथी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनेंगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेख हसीना को फोन कर जीत की बधाई भी दी.

गोपालगंज से जीतीं शेख हसीना
चुनाव आयोग ने अभी तक केवल एक सीट गोपालगंज के परिणाम की पुष्टि की है जहां से शेख हसीना को 2,29,539 वोट मिले हैं जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी बीएनपी के उम्मीदवार को महज 123 वोट मिले. हार को देखते हुए बांग्लादेश के मुख्य विपक्षी एनयूएफ गठबंधन ने आम चुनावों के परिणाम को खारिज कर दिया है और निष्पक्ष कार्यवाहक सरकार के अधीन फिर से चुनाव कराने की मांग की है. एनयूएफ में मुख्य दल बीएनपी है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help