12 मई को 4 बजे से चलेगी दिल्ली मैट्रोः DMRC

General election 2019, 6th phase polling, Delhi Metro services, Delhi Metro, Metro, Delhi, लोकसभा चुनाव 2019, दिल्ली मेट्रो, दिल्ली चुनाव, मेट्रो, दिल्ली

देश के सबसे बड़े त्यौहार को सफल बनाने के लिए राजनीतिक पार्टियों से लेकर  बॉलीवुड नगरी के कलाकारों तक सब  ने मतदान में पूरा सहयोग करने की अपील की है, जिससे देश में एक सकारात्मक लोकतांत्रिक सरकार का गठन हो सके. वही इस चिलचिलाती धूप में मतदान में दिल्ली मैट्रों ने छठे चरण यानी  12 मई को लोकसभा चुनाव के छठवें चरण के लिए मतदान आसान बनाने की पहल की है.

बता दें कि राजधानी दिल्ली में भी सातों सीट के लिए 12 मई को छठे चरण के तहत वोट डाले जाएंगे. जिसके लिए राजनीतिक पार्टियों से लेकर दिल्ली मैट्रों ने भी अपनी विशेष तैयारी कर ली है. दिल्ली मैट्रों ने वोटिंग के दिन सुबह 4 बजे से मैट्रों शुरू करने का ऐलान किया है. जिससे ड्यूटी पर तैनात लोग समय पर मतदान केन्द्रों तक पहुंच पाएं.  इसकी जानकारी डीएमआरसी ने अपने अधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर की है.

डीएमआरसी ने एक बयान जारी करते हुए कहा, ‘लोकसभा चुनाव के अंतर्गत दिल्ली में 12 मई रविवार को होने वाले मतदान के दिन दिल्ली मेट्रो की सेवाएं सुबह चार बजे से ही शुरू हो जाएगी, ताकि चुनाव ड्यूटी में लगे लोग इसकी सेवाएं ले सकें.’

डीएमआरसी ने कहा कि सभी स्टेशनों पर सुबह छह बजे तक ट्रेन हर 30 मिनट पर आएगी. इसके बाद रविवार की सामान्य समय सारणी के अनुसार ट्रेनें आएंगी. वहीं ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली जाने वाली मेट्रो सुबह साढ़े चार बजे शुरू होगी. दिल्ली मेट्रो का जाल अभी कुल 373 किलोमीटर में फैला है और इसके कुल 271 स्टेशन हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help