अमेरिका पर बढ़े टैरिफ को लगाने पर ट्रम्प का मोदी को संदेश

"G 20 Osaka summit, Narendra modi, Donald trump, Tarrif Increase, high Tariffs, United States, Tariffs withdrawn, Osaka, Japan, जी 20 ओसाका शिखर सम्मेलन, नरेंद्र मोदी, डोनाल्ड ट्रम्प, टैरिफ वृद्धि, उच्च शुल्क, संयुक्त राज्य अमेरिका, टैरिफ वापस ले लिया, ओसाका, जापान, news

वैश्विक अर्थव्यवस्था को जानने के लिए 20 देशों की बैठक हर साल की जाती है, जिसे जी20 सम्मेलन कहा जाता है. इस बार यह सम्मेलन जापान की राजधानी ओसाका में आयोजित होने जा रहा है. जहां दुनिया के 20 देशों के गणमान्य  वित्त मंत्रियों और सेंट्रल बैंक के गवर्नर्स का समूह शामिल होंगे और कई मुद्दों पर बातचीत करेंगे. लेकिन उससे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पीएम नरेंद्र मोदी को ट्वीट किया है.

प्रेस एजेंसी रायटर के मुताबिक, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हाल ही में लगाए गए टैरिफ को वापस लेने को कहा है. साथ ही कहा है कि बढ़ा हुआ टैरिफ  स्वीकार नहीं है.ट्रम्प ने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट कर लिखा कि मैं इस तथ्य के बारे में प्रधानमंत्री मोदी के साथ बात करने के लिए उत्सुक हूं कि भारत, संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ बहुत अधिक टैरिफ क्यों लगा रहा है .जो अस्वीकार्य है और टैरिफ (शुल्क) वापस लेना चाहिए.

बता दें कि 28 जून शुक्रवार को जापान में पीएम नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति जी 20 ओसाका समिट में भाग लेंगे और उसी दौरान दोनों देशों के राष्ट्रध्यक्ष कई मुद्दों पर बातचीत  भी करेंगे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help