2साल का फतेहवीर 5 दिन बाद हार गया जिंदगी की जंग

Fatehveer, a child trapped in Borwell in Sangrur, 110-hour NDRF expedition, Punjab's CM said sorry, Punjab News, फतेहवीर, संगरूर में बोरवेल में फंसा बच्‍चा, 110 घंटे चला एनडीआरएफ का अभियान, पंजाब के सीएम ने जताया दुख, पंजाब न्‍यूज़

150 फुट के गहरे गड्ढे में गिरे 2 साल का फतेहपुर अपनी जिंदगी की जंग को आज सुबह हार गया. बता दें कि 5 दिन से पंजाब के संगरूर जिले में 150 फुट गहरे बोरवेल में गिरे दो वर्षीय फतेहवीर सिंह को करीब 110 घंटे बाद मंगलवार सुबह  बड़ी मशक्कत के साथ बाहर निकाला गया पर अस्पताल में डॉक्टरों के जरिए उसकी चिकित्सकीय जांच में वह उसने अपना दम तोड दिया.

फतेहवीर के स्वास्थ्य के संबंध में अभी तत्काल कोई जानकारी नहीं दी गई है. बोरवेल से निकालने के बाद उसे पुलिस सुरक्षा के साथ अस्पताल ले जाया गया. अधिकारियों ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा मोचन बल के कर्मियों ने सुबह करीब साढ़े पांच बजे बच्चे को बोरवेल से बाहर निकाला.

फतेहवीर को चिकित्सकीय सुविधा प्रदान करने के लिए डॉक्टरों की एक टीम मौके पर ही मौजूद थी. वेंटिलेटर की सुविधा से युक्त एक एंबुलेंस भी वहां मौजूद थी.

फतेहवीर सिंह जिले के भगवानपुरा गांव में अपने घर के पास एक सूखे पड़े बोरवेल में गुरुवार शाम करीब चार बजे गिर गया था. बोरवेल कपड़े से ढका हुआ था इसलिए बच्चा दुर्घटनावश उसमें गिर गया. इसके बाद बच्चे को बाहर निकालने के लिए व्यापक स्तर पर एक बचाव अभियान चलाया गया.

अधिकारी बच्चे तक ऑक्सीजन पहुंचाने में तो सफल रहे लेकिन वे उस तक खाना-पीना नहीं पहुंचा पाए थे. बच्चे को बचाने के लिए बोरवेल के समानांतर एक दूसरा बोरवेल खोदा गया था और उसमें कंक्रीट के बने 36 इंच व्यास के पाइप डाले गए थे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help