44 साल बाद मेजबान देश बना वर्ल्ड कप का हकदार

"England vs New Zealand, World Cup 2019 Final, ICC World Cup 2019 Final, Eoin Morgan, Kane Williamson, England to take on New Zealand ,#topnews,cricket, sports, hindi news

किक्रेट के  महायुद्ध का आखिरी मैच  रविवार को लार्ड्स में खेला गया.  ऐतिहासिक लॉर्ड्स में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप का बेहद रोमांचक फाइनल खेला गया. न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 241 रन बनाए. जवाब में इंग्लैंड ने भी अपनी पारी में 50वें ओवर की आखिरी गेंद पर 241 रन बनाएं जिससे मैट टाई होकर बेहद रोमांचकारी मोड़ पर आ गया.

टाई होने के बाद वर्ल्ड कप के नियमों के अनुसार सुपर ओवर में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और एक ओवर में 15 रन बनाए. जवाब ने न्यूजीलैंड की टीम भी एक ओवर में 15 रन ही बना सकी. इसके बाद तकनीकी आधार पर इंग्लैंड वर्ल्ड चैंपियन बन गया. इंग्लैंड को इस आधार विजेता घोषित किया गया उसने पूरे मैच में 26 बाउंड्रीज लगाईं, जबकि न्यूजीलैंड 17 ही लगा पाया था.

वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के मैन ऑफ द मैच बेन स्‍टोक्‍स रहे. प्‍लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का खिताब केन विलियम्‍सन को मिला. सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज भारत के रोहित शर्मा रहे और सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्‍टार्क रहे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help