बढ़ती गर्मी के सितम से बिहार में हुई गर्मी की छुट्टी

Bihar News, District Magistrate Kumar Ravi, Leave of Private Schools, Government Secondary School, High Secondary School,बिहार न्यूज,जिलाधिकारी कुमार रवि,निजी स्कूलों की छुट्टी,सरकारी माध्यमिक स्कूल,उच्च माध्यमिक स्कूल

देश के विभिन्न इलाकों में पड़ रही भीषण गर्मी के कारण बिहार में जिलाधिकारी कुमार रवि ने सभी सरकारी व निजी स्कूलों को दस मई से ही गर्मी की छुट्टी करने के निर्देश दे दिये हैं. डीएम ने कहा है कि बदले मौसम में अब मई माह में ही भीषण गर्मी की शुरुआत हो जाती है, जबकि सरकारी माध्यमिक, प्राथमिक व उच्च माध्यमिक स्कूलों में मई के तीसरे सप्ताह व जून के माह में गर्मी की छुट्टियों की शुरुआत होती है.

वहीं, जून माह में मौसम बदलने लगता है और बारिश की शुरुआत हो जाती है. ऐसे में डीएम ने सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को निर्देश दिया है कि दस मई से ग्रीष्मावकाश की शुरुआत करें व नौ मई को इसकी सूचना अभिभावक को दें. इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी को भी निर्देश जारी करने को कहा गया है.

बढ़ती गर्मी को लेकर जिलाधिकारी ने निर्देश जारी कर कहा कि जिन प्राइवेट स्कूलों में पहले से छुट्टी कर दी गयी है, उन पर आदेश लागू नहीं होगा.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help