गर्मी के कड़े तेवर के चलते यूपी के स्कूलों की समय सीमा में हुआ बदलाव

"Lucknow, District Magistrate, government & private school, extend timings, rising temperature, 7:30 to 12, लखनऊ, जिलाधिकारी, सरकारी और निजी स्कूल, समय सीमा में बदलाव, तापमान

गर्मी के कड़े होते तेवर को देखते हुए यूपी की राजधानी लखनऊ के जिलाधिकारी ने स्कूलों के समय सीमा में बदलाव किया है. जिससे चिलचिलाती धूप में बच्चों व उनके अभिभावकों के लिए थोड़ी राहत देने वाली खबर है.   लखनऊ के जिलाधिकारी सभी सरकारी और निजी स्कूलों को निर्देश दिया है कि बढ़ते तापमान के चलते समय विद्यालयों के समय सीमा में बदलाव किया जाए.

यह निर्देश आगामी 30 अप्रैल से लागू किया जाएगा. निर्देश में कहा गया है कि कक्षा 10 के विद्यार्थियों के लिए कक्षा 7:30 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. वहीं कक्षा 11 और 12वीं के विद्यार्थियों के लिए कक्षा 7:30 से 1 बजे तक आयोजित की जाएगी.

जिलाधिकारी के इस फैसले से लखनऊ के स्कूलों में पढ़ रहे लाखों बच्चों को तमतमाती गर्मी से काफी राहत मिलेगी, क्योंकि 30 अप्रैल के बाद करीब एक महीने तक स्कूल खुलेंगे व उसके पश्चात  बच्चों की गर्मी की छुट्टियां पड़ जाएगी , इसी बात को ध्यान रखते हुए लखनऊ के जिलाधिकारी ने यह फैसला लिया है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help