डीयू में दाखिले की रेस शुरु होगी 28 जून से

Delhi university, new cut off 2019, cut off dates of du 2019, दिल्ली विश्वविद्यालय, कट ऑफ 2019, Delhi NCR News in Hindi, Latest Delhi NCR News in Hindi, Delhi NCR Hindi Samachar

12 वीं के नतीजे आने के बाद से  विद्यार्थियों को अपने करियर बनाने के लिए पूरी तरह से अग्रसर होना शुरु कर देते है, वहीं दिल्ली में पढाई के साथ साथ फैशन को तरजीह देने वाला दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू)  में एडश्मीन का सपना लिए लाखों  विद्यार्थी अपने सपनों को पूरा करने के लिए  दाखिले की राह देखते है, ऐसे विद्यार्थियों के लिए यह खबर काम की है,

दिल्ली विश्वविद्यालय ने अपने अगले सत्र के लिए अपने विभिन्न कॉलेजों में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए पहली कट ऑफ सूची 28 जून को जारी करेंगी, जिसकी अधिकारिक पुष्टि  विश्वविद्यालय ने अपनी अधिकारिक वेबसाइट पर कर दी है. जिसे आप http://du.ac.in/adm2019/  जा कर देख सकते है.

बता दें कि विश्वविद्यालय ने बुधवार को संशोधित दाखिला समय-सारिणी की घोषणा की.

इससे पहले विश्वविद्यालय ने रजिस्ट्रेशन की तारीख को बढ़ाकर 22 जून कर दिया था क्योंकि दिल्ली उच्च न्यायालय ने इसे दाखिले में पिछले साल के योग्यता मानदंड का पालन करने का आदेश दिया था.

विश्वविद्यालय ने बताया कि स्नातक पाठ्यक्रमों के लिए पहली कटऑफ सूची 28 जून को, दूसरी चार जुलाई को, तीसरी नौ जुलाई को, चौथी 15 जुलाई और पांचवीं 20 जुलाई को जारी होगी।

वहीं ग्रैजुएट पाठ्यक्रमों के लिए पहली दाखिला सूची 17 जुलाई, दूसरी 22 जुलाई, तीसरी 27 जुलाई और चौथी दो अगस्त को जारी होगी.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help