LOC पर बढ़ते तनाव के कारण DMRC ने किया हाई अलर्ट

Delhi Metro, Red Alert,रेड अलर्ट, दिल्ली मेट्रो, red alert, pulwama Attack, DMRC, Delhi Metro, Air Surgical Strikes, delhi News, delhi News in Hindi, Latest delhi News, delhi Headlines, दिल्ली समाचा

पुलवामा हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के बाद से भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते तनाव और रिश्तों में पड़ती खटास को देखते हुए, भारत पाक सीमा से सटे सभी शहरों मे हाई अलर्ट जारी कर दिया है , साथ ही देश के हर राज्यों को भी हाई मोड पर रखा है. इसी को देखते हुए मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (डीएमआरसी) ने बुधवार को दिल्ली मेट्रो के पूरे नेटवर्क के लिए रेड अलर्ट जारी किया. डीएमआरसी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”सुरक्षा एजेंसियेां की सलाह के अनुसार, शाम छह बजे से डीएमआरसी के पूरे नेटवर्क पर रेड अलर्ट जारी किया गया है.”

दिल्ली और पड़ोसी शहरों में फैला दिल्ली मेट्रो नेटवर्क 327 किलोमीटर लंबा है और इसके 236 स्टेशन हैं. अधिकारी ने कहा, ”रेड अलर्ट जारी होने के बाद, सभी स्टेशन नियंत्रकों को पार्किंग स्थल सहित पूरे स्टेशन परिसर पर किसी भी संदिग्ध सामग्री या गतिविधि का निरीक्षण करना होगा और इसकी जानकारी हर दो घंटे में नियंत्रण केन्द्र को देनी होगी.” यह कदम भारत और पाकिस्तान के बीच तनाव बढ़ने के मद्देनजर उठाया गया है.

बता दें कि भारतीय रेलवे ने भी अपने पूरे नेटवर्क पर सुरक्षा अलर्ट जारी किया है. रेलवे सुरक्षा बल के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में चलने वाली सभी ट्रेनों और रेलवे परिसरों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help