दिल्ली वासियों को आज से देना होगा ऑटो के बढ़े हुए किराए के हिसाब से पैसे

Delhi Fare, Auto rickshaw fare, Delhi Govt, Delhi metro, Arvind Kejriwal, Delhi Metro on Free Transport, Delhi Government, Today Auto Fare increased, Delhi News, Auto, auto fare, Auto rickshaw fare, Auto fare increase, Auto passengers, दिल्ली किराया, ऑटो रिक्शा का किराया, दिल्ली सरकार, दिल्ली मेट्रो, अरविंद केजरीवाल, दिल्ली मेट्रो, फ्री ट्रांसपोर्ट पर, दिल्ली सरकार, आज ऑटो किराया बढ़ा, दिल्ली समाचार

कहते है महंगाई की मार जब एक मध्यम परिवार पर पड़ती है तो उसकी कमर टूटने लगती है, ऐसी ही महंगाई की मार मंगलवार से दिल्ली में दर्जनों ऑटो रिक्शा वालों ने दी है, बता दें कि दिल्ली में ऑटो से सफर करने वाले लोगों पर महंगाई की मार पड़ने वाली है.

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में ऑटो किराए में वृद्धि करने का फैसला किया है. दिल्ली सरकार की तरफ से जारी अधिसूचना के मुताबिक बढ़ा हुआ किराया तत्काल प्रभाव से लागू होगा, यानी कि मंगलवार से आपको ऑटो का बढ़ा हुआ किराया देना पड़ेगा.

अभी तक ऑटो पैसेंजर को पहले के दो किलोमीटर के सफर के लिए 25 रुपये देने होते थे, लेकिन अब पहले के डेढ़ किलोमीटर के लिए 25 रुपये देने होंगे.

इसके बाद हर एक किलोमीटर के लिए लिया जाने वाला किराया अब आठ रुपये से बढ़कर साढ़े नौ रुपये हो गया है. आंकड़ों के मुताबिक यह वृद्धि करीब 18.75 फीसदी की है.

बता दें कि दिल्ली सरकार का ये फैसला दिल्ली विधानसभा चुनाव से कुछ ही महीने पहले आया है. दिल्ली की सड़कों पर 90 हजार ऑटो रिक्शा रोजाना दौड़ते हैं.

बता दें कि आम आदमी सरकार को खड़ा करने में दिल्ली के ऑटो चालकों का बड़ा समर्थक माना जाता है. दिल्ली सरकार की अधिसूचना के मुताबिक सामान के लिए साढ़े सात रुपये अलग से देने होंगे. पहली बार ऑटो के ट्रैफिक जाम में फंसने पर भी यात्री द्वारा पैसे देने का प्रावधान किया गया है.  अब जाम में फंसने पर हर एक मिनट के लिए 75 पैसे अतिरिक्त किराया देना होगा.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help