दिल्ली सरकार का विद्यार्थियों को तोहफा, एसी बसों में भी होगा आरामदायक सफर

new-delhi-city-politics,news,state,Arvind Kejriwal, DTC Bus, Delhi Students, Delhi Politics, दिल्ली परिवहन निगम, अरविंद केजरीवाल, स्टूडेंट पास,News,National News New Delhi City Delhi hindi news, AVM news

चुनावों के दौर में दिल्ली की सत्ता पर काबिज़ राजधानी के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने विद्यार्थियों के लिए नए साल से पहले ही नई सौगात दे दी है. दिल्ली सरकार ने दिल्ली के कॉलेजों और स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को बड़ी राहत देते हुए राज्य सरकार ने विद्यार्थियों के रियायती पास को डीटीसी की एसी बसों में भी मान्य कर दिया है.

बता दें कि अब तक यह रियायती पास केवल दिल्ली की नॉन एसी क्लस्टर (नारंगी, ऑरेंज) बसों में ही लागू था, जिसे अब केजरीवाल सरकार ने एसी और नॉन एसी दोनों बसों में लागू कर दिया है.

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को एक अधिसूचना जारी कर यह जानकारी दी थी कि उनकी सरकार ने डीटीसी को यह निर्देश दिए हैं कि वह इस अधिसूचना को जल्द लागू करे और छात्रों को बस में सफर करने में सहयोग करें. इस बात की जानकारी राज्य सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने ट्वीट करके दी है. विद्यार्थियों को सहुलियत और चुनावों के गर्मागरम माहौल को देखते हुए कैबिनेट ने भी इस बिल को पहले ही सितंबर माह में मंजूरी दे दी थी.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help