जहरीली शराब के सेवन से उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड में अब तक 52 की मौत

saharanpur-crime,news,state,Hooch Tragedy, Illicit Liquor, UP Crime, Saharanpur, Uttar Pradesh, UP News, utrakhand News, सहारनपुर, जहरीली शराब का कहर, अब तक 44 की मौत,News,National News Saharanpur Uttar Pradesh,सहारनपुर,Saharanpur,UTTAR PRADESH,Yogi government,poisonous liquor,उत्तर प्रदेश,योगी सरकार,जहरीली शराब hindi news, Avm news

जहरीली शराब के सेवन से उत्तर प्रदेश व उत्तराखंड के कई इलाकों से लगों के मरने की खबरे आ रही है. सबसे पहले बात करते हैं यूपी की. भले ही योगी सरकार प्रदेश में अवैध कारोंबारियों पर लगाम लगाने के उदाहरण देती चली आ रहीं है, पर अचानक जहरीली शराब से हुई राज्य के विभिन्न इलाकों में लोगो की मौतो ने राज्य सरकार की सुरक्षा की कलीईयां खोल के रख दी है, जिसके चलते सरकार को इन मौतों पर जबावदेही देना मुशकिल हो रहा है.

बचा दें कि दो दिन पहले कुशीनगर में जहरीली शराब पीने से अब तक 10 लोगों की मौत हो गई, वहीं पांच से ज्यादा लोग गंभीर हैं. इस मामले के सामने आने के दो दिन बाद ही शुक्रवार (08 फरवरी) पुनः सहारनपुर के अलग-अलग गांव से शहरीली शराब पीने से अब-तक 11 लोगों की मौत की खबरें आ चुकी है, जबकि कई अन्य गंभीर बताए जा रहें हैं. मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने भी सख्ती दिखाते हुए जांच रिपोर्ट तलब की है. साथ ही दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है.

डीएम सहारनपुर ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख और गंभीर रूप से भर्ती लोगों के लिए 50 हजार की आर्थिक मदद तत्काल देने के आदेश दिए हैं. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने प्रमुख सचिव आबकारी को इन दोनों जनपद में जिला आबकारी अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्यवाई का निर्देश दिया हैं.

वहीं उत्तराखंड में जहरीली शराब का कहर जारी है. वहां रुड़की के झबरेड़ा क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 8 से बढ़कर अब 12 हो गई है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. खबरों के मुताबिक, झबरेड़ा क्षेत्र में एक साथ 12 लोगों की मौत का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि गुरुवार की शाम को इन्होंने शराब पी थी.

एक साथ हुई 12 लोगों की मौत के बाद हड़कंप मचा हुआ है. आनन-फानन में आबकारी विभाग ने कार्रवाई करते हुए आबकारी निरीक्षक सहित 13 कर्मचारी निलंबित कर दिया है. मामले को गंभीरता से लेते हुए आबकारी मंत्री प्रकाश पंत ने ने ट्वीट कर मामले की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं.

क्या है पूरा मामला
तेरहवीं के मृत्यु भोज में परोसी गई शराब से कल 12 गांवों के 36 लोगों की मृत्यु हो गई. इसके बाद देर रात तक इनकी संख्या बढ़ती ही गई. तड़के तक 44 लोगों की मौत हो गई थी. अभी भी एक दर्जन की हालत गंभीर बनी है. दिल दहला देने वाली इस घटना से उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश का पूरा सिस्टम हिल गया.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help