2019 लोकसभा चुनाव के अंतर्गत राहुल लड़ सकते है तीन सीटों से चुनाव

समृति इरानी, लोकसभा चुनाव, राहुल गांधी, नांदेड़, अशोक चव्हाण, अमेठी, rahul gandhi loksabha seat, Rahul Gandhi, Nanded, amethi, mumbai News, mumbai News in Hindi, Latest mumbai News, mumbai Headlines, मुंबई समाचार, AVM News

2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर सभी राजनीतिक दलों ने गठबंधन की राजनीति शुरु कर दी है, वहीं सियासी गर्मीयों को बढ़ते देख कांग्रेस ने अपनी तैयारियां तेज कर दी हैं. इस बीच ऐसी चर्चा है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी तीन लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम अशोक चव्हाण के गृह कस्बे नांदेड़ के साथ ही मध्य प्रदेश में किसी सीट से उनके चुनाव लड़ने की चर्चा है.

राहुल के नांदेड़ से चुनाव लड़ने की अटकलों को अशोक चव्हाण के बयान से बल मिला है. चव्हाण ने कहा, ‘राहुल गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष हैं. वह किसी भी लोकसभा सीट से लड़ सकते हैं. अगर वह नांदेड़ से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं तो उनका बहुत स्वागत है. ‘

बता दें 2014 में चव्हाण नांदेड़ सीट से सांसद चुने गए थे. एक महीने पहले जब चव्हाण ने पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ बैठक की थी तो उनसे कार्यकर्ताओं ने राज्य में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनावों पर फोकस करने की अपील की थी, जिससे कि वह मुख्यमंत्री पद की रेस में प्रमुख दावेदार हों.
तीन बार से अमेठी से सांसद हैं राहुल

राहुल गांधी लगातार तीन बार से उत्तर प्रदेश के अमेठी लोकसभा क्षेत्र से सांसद हैं. वह पहली बार इस सीट से मई 2004 में निर्वाचित हुए थे. इसके बाद 2009 का चुनाव भी उन्होंने अमेठी से ही जीता था. 2014 के लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के दौरान बीजेपी ने अमेठी से स्मृति इरानी को उतारा और उन्‍होंने कड़ी टक्‍कर दी.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help