लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस आज जारी करेंगी पार्टी का घोषणापत्र

लोकसभा चुनावो को लेकर सभी राष्ट्रीय पार्टीयों ने कमर कस ली है ,जिसके चलते सभी पार्टीयों ने चुनावों के लिए जनता की उम्मीदों को लेकर बनाए घोषणा पत्रों को जारी करना भी शुरु कर दिया है, हता दें कि मंगलावार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, लोकसभा चुनाव 2019 के महासंग्राम के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र सामने लाने वाले हैं.

Election, lok sabha election 2019, congress manifesto 2019 in hindi, congress manifesto 2019, rahul gandhi, sonia gandhi, priyanka gandhi, narendra modi, bjp, congress manifesto 2014, nyay scheme, congress on employment, rafale, India News in Hindi, Latest India News Updates
माना जा रहा है कि इसमें न्यूनतम आय योजना यानी न्याय को प्रमुखता से पेश किया जाएगा. इसके तहत देश के 5 करोड़ परिवार या 25 करोड़ लोगों को सालाना 72 हजार रुपये दिए जाने का वादा किया गया है.

इसके अलावा युवाओं को 22 लाख नौकरियां देने की बात भी घोषणापत्र का हिस्सा होगी. नीति आयोग को खत्म करने का एलान राहुल पहले ही कर चुके हैं, यह वादा भी घोषणापत्र का हिस्सा रहेगा. इस घोषणा पत्र के जारी करने की जानकारी समवार को अपने कार्यालय के जरिए अधिकारिक घोषणा करके बताई.

फिलहाल बता दें कि यह सब अभी कयास है कि यह वादे वह अपने घोषणा पत्र में जनता के सामने रख सकते है ,जिसका खुलासा आज हो जाएगा कि किस वादे को कांग्रस की तरफ से तरजीह दी गई है अथवा नहीं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help