मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रुस के 4 दिवसीय दौरे पर

India-Russia Ties, Russia, Union Commerce and Industry Ministry, Vladivostok city in Russia, Yogi Adityanath, Yogi Adityanath Russia visit, Goa, Maharashtra, Assam, Gujarat, chief minister Yogi Adityanath, cm yogi

उत्तर प्रदेश को कृषि के मामले में बेहतर  बनाने के लिए  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) शनिवार को अपने 4 दिवसीय रूस (Russia) दौरे पर जा रहे हैं. सीएम योगी (CM Yogi) आज शाम को रूस के लिए रवाना होंगे. वह 13 अगस्त को रूस से वापसी करेंगे

जानकारी के मुताबिक योगी आदित्यनाथ वहां खाद्य प्रसंस्करण, सिंचाई और कृषि के क्षेत्र में आपसी सहयोग और निवेश के मुद्दे पर लोगों से मुलाकात करेंगे. मुलाकात का उद्देश्य कॉन्ट्रैक्ट फार्मिंग में सहयोग करना भी है. अपनी चार दिवसीय यात्रा पर सीएम योगी कई एमओयू पर हस्ताक्षर करेंगे.

सीएम योगी के साथ एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी जाएगा. उत्तर प्रदेश के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, गोवा और असम के सीएम भी इस दौरे में होंगे. मुख्यमंत्रियों का यह दल केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में व्लादिवोस्तोक जाएगा. सीएम योगी के साथ लगभग 50 उद्यमी भी शामिल होंगे.

यूपी रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन करेगा. उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ 6 सेशन होंगे. दूसरे और चौथे सेशन में यूपी के उद्यमियों और अधिकारियों के बीच होगी संभावनाओं पर बातचीत.

केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी साथ होंगे. रूस जाने का यह फैसला करने से पहले सीएम योगी ने कृषि और खाद्य प्रसंस्करण से जुड़े कई अधिकारी शामिल थे. इस प्रतिनिधि मंडल में शामिल होने के लिए 38 कंपनियों का भी चयन किया गया है. जिनके बारे में केंद्र सरकार को सूचित किया गया था.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help