आईएनएक्स मीडिया मामले में तिहाड़ पहुंचे पी. चिदंबरम

P Chidambaram, Chidambaram, INX Media Case, Chidambaram INX Media Case Live Updates, Enforcement Directorate, CBI, Supreme Court, Chidambaram hearing Live updates, Money Laundering Case, INX Media Money Laundering Case, INX Media Case Latest Updates, Delhi High Court, P Chidambaram News, Chidambaram News, Indrani Mukerjea, P Chidambaram CBI Case, P Chidambaram Bail, P Chidambaram Arrest,पी चिंदबरम, ईडी, सुप्रीम कोर्ट, आईएनएक्स मीडिया केस, चिदंबरम केस, पी चिदंबरम को झटका, प्रवर्तन निदेशालय, ईडी,Hindi News, News in Hindi

आईएनएक्स मीडिया मामले में दिल्ली की एक अदालत (सीबीआई कोर्ट) ने पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को तिहाड़ जेल भेज दिया है. अदालत ने पी. चिदंबरम को 19 सितम्बर तक 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजा है.  चिदंबरम की जेड सुरक्षा का ख्याल रखते हुए अदालत ने उन्हें अलग कोठरी में रखने के निर्देश दिए. वही देश के इतिहास में यह पहला ऐसा मामला है कि किसी गृहमंत्री को तिहाड़ की हवा खानी पड़ी है.  सॉलिसीटर जनरल ने आश्वासन दिया कि जेल में चिदंबरम के लिए पर्याप्त सुरक्षा होगी। चिदंबरम की दो दिन की सीबीआई की हिरासत अवधि समाप्त होने के बाद आईएनएक्स मीडिया मामले में गुरुवार को अदालत में पेश किया गया जहां जांच एजेंसी ने कहा कि कांग्रेस नेता को न्यायिक हिरासत में भेजा जाएं.

चिदंबरम को विशेष अदालत लाया गया. इससे कुछ ही घंटे पहले कांग्रेस नेता ने उनके खिलाफ जारी गैर जमानती वारंट को चुनौती देने वाली याचिका वापस ले ली थी। गैर जमानती वारंट जारी किये जाने के बाद चिदंबरम को सीबीआई की हिरासत में भेजा गया था.

कांग्रेस नेता की 15 दिनों की सीबीआई हिरासत की अवधि आज समाप्त हो रही है। विशेष अदालत ने उन्हें पांच चरणों में 15 दिनों के लिए सीबीआई हिरासत में भेजा था। उन्हें 21 अगस्त की रात को गिरफ्तार किया गया था। चिदंबरम को विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ की अदालत में पेश किया गया। कुहाड़ ने उच्चतम न्यायालय के आदेश का संज्ञान लेते हुए पूर्व वित्त मंत्री को दो दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया था. उच्चतम न्यायालय के आदेश में कहा गया था कि कांग्रेस नेता पांच सितंबर तक सीबीआई की हिरासत में रहेंगे.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help