कांग्रेस के पूर्व वित मंत्री पी चिंदबरम को भेजा गया 4 दिन की रिमांड पर

P Chidambaram on remand, Chidambaram on CBI remand, Chidambaram remand till 26 August, CBI, INX Media, Chidambaram arrested, P Chidambaram, INX media case, CBI, P Chidambaram CBI, what is INX case, INX media case, CBI Headquarter, P Chidambaram arrest, karti Chidambaram, Jor Bagh house, P Chidambaram home, CBI, P Chidambaram Black Money Case ,रिमांड पर पी चिदंबरम, सीबीआई रिमांड पर चिदंबरम, 26 अगस्त तक चिदंबरम की रिमांड, सीबीआई, आईएनएक्स मीडिया, चिदंबरम गिरफ्तार,Hindi News, News in Hindi

INX मीडिया धन संशोधन घोटाले में फंसे कांग्रेस के पूर्व वित मंत्री पी चिंदबरम को बुधवार रात को CBI और ED की टीमों के जरिए उनके आवास से गिरफ्तार करने के बाद , उन्हें गुरुवार को CBI की विशेष अदालत में लेके जाया गया. जहां उन्हें पूछताछ के लिए 4 दिन की रिमांड में भेजा गया. शेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने सीबीआई को चिदंबरम की मेडिकल जांच नियमों के मुताबिक कराने को कहा।
अदालत ने सीबीआई हिरासत के दौरान पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम के परिवार के सदस्यों और वकीलों को उनसे प्रत्येक दिन आधे घंटे तक मुलाकात की इजाजत दी.
सुनवाई के दौरान न्यायाधीश ने कहा, ‘‘साक्ष्यों एवं परिस्थितियों पर विचार करते हुए मेरा मानना है कि पुलिस हिरासत उचित है.’’ उन्होंने चिदंबरम को 26 अगस्त तक के लिए सीबीआई की रिमांड में दे दिया.

सीबीआई ने चिदंबरम से पूछताछ कर ‘बड़ी साजिश’ का खुलासा करने के लिए उनकी पांच दिनों की हिरासत मांगी थीच
विशेष न्यायाधीश ने सीबीआई और चिदंबरम के वकील की जिरह को डेढ़ घंटे से अधिक समय तक सुना.
कोर्ट में हो रही सुनवाई में चिदंबरम की पत्नी नलिनी, उनके बेटे कार्ति सहित परिवार के अन्य सदस्य भी उनके वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ अदालत कक्ष में मौजूद थे .
क्या है मामला
चिदंबरम के वित्त मंत्री रहने के दौरान आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी दिलाने में बरती गई कथित अनियमितताओं को लेकर सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी. यह मंजूरी 2007 में 305 करोड़ रूपये का विदेशी धन प्राप्त करने के लिए दी गई थी.
इसके बाद, ईडी ने भी 2018 में इस सिलसिले में धनशोधन का एक मामला दर्ज किया था.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help