छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावः दूसरे चरण के प्रचार के लिए लगी स्टार प्रचारकों की भीड़

assembly elections2018, AVM News, CG Assembly election2018, chhattisgarh, chhattisgarh elections hindi news, chhattisgarh star campaigner, Chhattisgrah Assembly elections2018, Chhattisgrah Legislative Assembly election, Chhattisgrah Vidhan Sabha Election, elections, NDPolitics, छत्तीसगढ़ चुनाव 2018, छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव, छत्तीसगढ़ स्टार प्रचारक

चार राज्यों के विधानसभा चुनावों की रणभेरी बज चुकी है, सभी राजनीतिक पार्टीयों ने अपनी कमर कस ली है. जिसका अंदाजा छत्तीसगढ़ में आगामी 20 नवंबर को दूसरे चरण के  होने वाले विधानसभा चुनावों में स्टार प्रचारकों की लगी भीड़ को देखकर लगता है की प्रत्याक्षी सिने सितारों के बल पर वोटरों को रिझाने को पूरी तरह से तैयार है.

बता दें कि छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के मतदान के लिए चुनावी प्रचार- प्रसार जोर शोर  पर हैं, जिसमें पहले बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राजनाथ सिंह और हेमामालिनी चुनाव मैदान में अपनी पार्टीयों का स्पोर्ट करते दिखे.

इन सभी की छत्तीसगढ़ के अलग-अलग स्थानों पर जन सभाएं होने जा रही हैं. जिसके लिए बीजेपी और कांग्रेस ने अपने सभी स्टार प्रचारकों को बाकी बची राज्य की 72 विधानसभा सीटों पर चुनाव से पहले अपने विरोधी पार्टी के लिए मैदान में उतार दिया है.

इस दौरान प्रदेश के सीएम डॉ रमन सिंह ने अपनी धुर विरोधी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के प्रमुख अजीत जोगी को टक्कर देने के लिए जगह-जगह पर सभाएं ले रहे है.

गौरतलब है कि नक्सली प्रभावित क्षेत्र होने के कारण भाजपा के लिए यहां चुनाव जीतना काफी मायने रखता है, क्योंकि हाल ही दंतेवाड़ा में एक पत्रकार और सीआरपीएफ के दो जवानों पर माओवादियों के आत्मघाती हमले के कारण गई जान व पहले चरण के मतदान में भी नक्सली हमलों की घटनाओं पर रोक लगाना पहला मकसद है.

इस मकसद को लेकर भाजपा के छत्तीसगढ़ चुनावी मुद्दों का आधार ही नक्सलवाद से प्रदेश को मुक्त कराना है. जिसके बाद अब देखना है कि भाजपा को अपने इस वादे के दम पर इस चुनाव में कितनी सफलता हासिल होती है.

 

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help