यूपी में फिर उड़ी कानून की धज्जियां, गुस्साई भीड़ इंस्पेक्टर के सिर में मारी गोली

Bulandshahar, subodh kumar singh, akhlaq murder case, lucknow, bulandshahar video, bulandshahar istema, बुलंदशहर ,bulandshahr violence,sit,arrest,police,fir,featured,राष्ट्रीय, news, national,bulandshahr violence, bulandshahr mob attack, yogi adityanath, akhlaq murder, inspector subodh kumar,mob lynching # सुबोध कुमार # इकलाख हत्याकांड # गोकशी # बुलंदशहर हिंसा # News # National News,AVM news

यूपी के बुलंदशहर में एक बार फिर कानून की धज्जियां उड़ते देखा गया है. गोवंश की गोकशी की घटना के बाद भड़की हिंसा के कारण बुलंदशहर के महाव गांव के पुलिस इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी. गुस्साई भीड़ ने पुलिस चौकी समेत अनेक वाहनों को फूंक डाला. इस हिंसा में स्याना के सीओ समेत आधा दर्जन पुलिसकर्मी घायल हो गए. भीड़ का गुस्सा इताना चरम पर था की उन्होंने कानून को अपने हाथ में लेने में भी संकोच नहीं किया.
महाव गांव में भड़की हिंसात्मक घटना के शिकार हुए सुबोध कुमार सिंह वर्तमान में बुलंदशहर में कोतवाल थे और 28 सितंबर 2015 को हुए बिसाहड़ा कांड के पहले जांच अधिकारी रहे थे, जिन्होंने 2015 में बिसाहड़ा के निवासी इकलाख को गोकसी के मामले में बेकाबू भीड़ ने मार दिया था. इस केस में सुबोध कुमार ने दस आरोपितों को दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर लिया था.

बता दें कि महाना गांव की इस घटना के तुरंत बाद ही एडीजी लॉ एंड ऑर्डर आनंद कुमार ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस घटना की जांच के लिए दो एसआईटी गठित की गई हैं. अब तक 7 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

गौरतलब है कि हिंसा भड़कने के पीछे के कारणों पर बयान देते हुए, उन्होंने बताया कि महान गांव के पूर्व प्रधान ने खेत में गोवंश के कथित अवशेष मिलने की जानकारी दी. पुलिस मौके पर पहुंच कर कार्रवाई कर रही थी कि हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं ने अवशेषों को ट्रैक्टर ट्राली में भरकर पुलिस चौकी ले गए और हाईवे जाम कर दिया. सुबोध कुमार की मौत के मामले में एडीजी इंटेलिजेंस को 48 घंटे के भीतर रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए गए हैं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जांच रिपोर्ट आने के बाद दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि सुबोध कुमार के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाएगी

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help