पाकिस्तान के दाता दरबार के पास बम धमाका

Lahore, Pakistan,data darwar,blast in pakistan,लाहौर,पाकिस्तान,दाता दरबार

श्री लंका के बाद पाकिस्तान में लाहौर के दाता दरबार के पास बुधवार सुबह बड़ा बम धमाका हुआ. इस धमाके में चार लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल बताए जा रहे हैं. मिली जानकारी के मुताबिक मरने वालों में तीन पुलिस वाले भी शामिल हैं.

घायलों को अस्पताल ले जाया गया है. धमाका होते ही वहां अफरातफरी मच गई. अभी तक किसी संगठन ने हमले की जिम्‍मेदारी नहीं ली है. पुलिस और सुरक्षाबल मामले की जांच कर रहे हैं. धमाके के बाद सुरक्षाबल वहां एहतियात बरत रहे हैं और इलाके की चारों तरफ से घेराबंदी कर दी गई है. घटना की जांच के लिए फोरेंसिक एक्‍सपर्ट को मौके पर बुलाया गया है.

पाकिस्तानी दैनिक ‘डॉन’ के अनुसार, राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है. विस्फोट की प्रकृति या विस्फोट में प्रयुक्त रसायन का अभी तक पता नहीं चला है. डॉन न्यूज़ टीवी ने कहा कि डीआईजी ऑपरेशंस लाहौर साइट पर पहुंच रहे हैं और पास के अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मिलेंगे. शुरुआती रिपोर्टों से पता चलता है कि police फ्लीट को विशेष रूप से टारगेट किया गया था. पंजाब प्रांत पुलिस विस्फोट स्थल पर पहुंच गई है.

शुरुआती जानकारी के अनुसार, दाता दरबार के गेट नंबर 2 पर तैनात पुलिस के एक वाहन को निशाना बनाया गया, जिससे चार लोगों की मौत हो गई और अन्य 15 लोगों के घायल हो गए.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help