हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019: बीजेपी ने निकाली पहली लिस्ट

BJP first list of candidates, assembly elections 2019, Haryana assembly elections, BJP, BJP parliamentary board,बीजेपी की पहली सूची, विधानसभा चुनाव 2019, हरियाणा विधानसभा चुनाव, बीजेपी, बीजेपी संसदीय बोर्ड,Hindi News, News in Hindi

विधानसभा चुनावों को लेकर सियासी गलियारों में हलचलें तेज हो गई है. हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर आज भारतीय जनता पार्टी आज अपने प्रत्याशितों की पहली लिस्ट जारी कर सकती है. इस लिस्ट में सूत्रों के मुताबिक हरियाणा में भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान संदीप सिंह ओलंपिक खेलों में कांस्य पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त और महिला पहलवान बबीता फोगाट के चुनाव में पार्टी मैदान में उतारे जाने की संभावना है.

करनाल से ही चुनाव लड़ेंगे सीएम मनोहर लाल

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का अपनी सीट करनाल से ही चुनाव लड़ना तय है. वर्ष 2014 के विधानसभा चुनाव में करनाल से ही मनोहर लाल खट्टर विधायक बने थे. पार्टी ने आगामी चुनाव में मनोहर लाल को सीएम फेस बनाया है.

संदीप सिंह को फ्लिकर सिंह के नाम से जाना जाता है

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कैप्टन संदीप सिंह बीते 27 सितंबर को ही बीजेपी में शामिल हुए थे. उन्होंने हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली. पूर्व भारतीय कप्तान संदीप सिंह को उनके शानदार फ्लिक के लिए फिल्कर सिंह के नाम से जाता है. वह फिलहाल हरियाणा पुलिस में डीएसपी रैंक के अधिकारी हैं. संदीप सिंह को उनके शानदार खेल के लिए 2010 में अर्जुन अवॉर्ड से नवाजा गया था. वह 2004 से 2012 तक भारत की हॉकी टीम का हिस्सा रहे हैं. वह 2009 में भारत की हॉकी टीम के कप्तान बनाए गए थे. उनके जीवन पर 2018 में सूरमा नाम की एक फिल्म भी बन चुकी है.

योगेश्वर दत्त को गोहाना या बरोदा विधानसभा से चुनावी रण में उतारे जाने की संभावना

हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ओलंपिक पदक विजेता पहलवान योगेश्वर दत्त ने भी 27 सितंबर को बीजेपी का दामन थाम लिया था. यह माना जा रहा है कि बीजेपी का दामन थामने के बाद पार्टी योगेश्वर दत्त को गोहाना या बरोदा से चुनावी रण में उतार सकती है. Yogeshwar Dutt-योगेश्वर दत्त पार्टी योगेश्वर दत्त को गोहाना या बरोदा से चुनावी रण में उतार सकती है.

पिता महावीर फोगाट के साथ बबीता पार्टी में हुई थी शामिल

महिला पहलवान बबीता फोगाट ने बीते अगस्त महीने में बीजेपी का दामन थामा था. बबीता फोगाट के साथ उनके पिता महावीर फोगाट ने बीजेपी की सदस्यता ली थी. दोनों ने केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू की मौजूदगी में पार्टी का दामन थामा था.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help