केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर आज और कल भारत बंद

Bharat bandh, economy, banks, भारत बंद, अर्थव्यवस्था, ट्रेड यूनियन, बैंक, किसान, भाजपा, केंद्र सरकार, जीएसटी, नोटबंदी, bjp, central government, gst, notebandi, Business News in Hindi, Business Diary News in Hindi, Business Diary Hindi News,AVM News

केंद्र सरकार की नीतियों को लेकर आज और कल भारत बंद है ,इस बंद को वाम मोर्चा समर्थित मजदूर संगठनों ने दो दिन के भारत बंद की घोषणा की है. यह बंद कल और परसों यानि की 8 व 9 जनवरी को होगा. इस बंद से न केवल बैंक बल्कि बस, ट्रेन, ऑटो, बाजार और अन्य जगह पर असर पड़ने की संभावना है। बंद से अरबों रुपये का कारोबार भी प्रभावित होने की संभावना है.

इस वजह से बुलाया गया बंद

मजदूर संगठन केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ बंद करेंगे. संगठनों का आरोप है कि नोटबंदी, जीएसटी से व्यापारियों को काफी मुश्किल से अपना व्यापार करना पड़ रहा है और केंद्र सरकार व्यापारियों के खिलाफ दमनकारी नीति चला रही है.

किसान भी हुए लामबंद
मार्क्सवादी कम्यूनिस्ट पार्टी की किसान सभा से जुड़े किसान भी इस बंद में हिस्सा लेंगे। वहीं इस बंद के दौरान देश भर में रेल रोको आंदोलन भी चलाया जाएगा। किसानों का संपूर्ण कर्जमाफी व 3500 रुपये मासिक बेरोजगारी भत्ता देने की मांग व कई मुद्दे इस हड़ताल में शामिल किए गए है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help