23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में भारत का जलवा कायम

asian athletics, gomati marimuthu, saritaben, zabir, 800 m race, 400 m hurdle race, sports newsasian athletics, gomati marimuthu, saritaben, zabir, 800 m race, 400 m hurdle race, sports news

कतर की राजधानी दोहा में खेले जा रहे 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सोमवार को भारतीय एथलीट गोमती मारिमुथु ने स्वर्ण पदक हासिल कर लिया है. गोमती ने खलीफा स्टेडियम में प्रतियोगिता के दूसरे दिन महिलाओं की 800 मीटर दौड़ में 2: 02.70 मिनट का अपना सर्वश्रेष्ठ समय निकालकर स्वर्ण पदक अपने नाम किया.

चैम्पियनशिप में भारत का यह पहला स्वर्ण पदक है. चीन की चुनयू वांग ने 2:02.96 मिनट के साथ रजत पदक जीता. शिवपाल सिंह ने 86.23 मीटर का थ्रो फेंककर भाला फेंक स्पर्धा में रजत पदक जीता है. तो वहीं दूसरी ओर सरिताबेन गायकवाड और जाबिर एमपी ने यहां जारी 23वीं एशियाई एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में सोमवार को कांस्य पदक हासिल किया है.

इसके अलावा भारतीय एथलीट सरिताबेन गायकवाड ने भी खलीफा स्टेडियम में जारी चैम्पियनशिप के दूसरे दिन महिलाओं की 400 मीटर बाधा दौड़ स्पर्धा में 57.22 सेकेंड के समय के साथ कांस्य पदक जीतकर भारत को दूसरे दिन का पहला पदक दिलाया.

भारत ने इससे पहले रविवार को पहले दिन पांच पदक जीते थे. हालांकि सरिताबेन विश्व चैम्पियनशिप की क्वालिफिकेशन मार्क को हासिल करने से चूक गईं, जो कि 56.00 का था. सरिताबेन के अलावा जाबिर एमपी ने पुरुषों के 400 मीटर बाधा दौड़ में कांस्य पदक हासिल किया.

जाबिर ने 49.13 सेकेंड के अपने सर्वश्रेष्ठ समय के साथ कांस्य जीता. उन्होंने इसके साथ ही विश्व चैम्पियनशिप के लिए भी क्वालीफाई कर लिया है. विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालिफिकेशन मार्क 49.30 सेकेंड का था. जाबिर और सरिताबेन के पदकों को मिलाकर भारत ने प्रतियोगिता में अब तक सात पदक जीत लिए हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help