क्या मोदी के बढ़ते वर्चस्व से डर गए है केजरीवाल ?

loksabha polls 2019, लोकसभा चुनाव 2019, वाराणसी लोकसभा सीट, पीएम नरेंद्र मोदी, arvind kejriwal will not contest loksabha polls , new-delhi-city-politics, delhi politics, arvind kejriwal, delhi cm, aap govt, आम आदमी पार्टी, अरविंद केजरीवाल

2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर आप पार्टी के अध्यक्ष केजरीवाल ने आगामी लोकसभा चुनावों को लड़ने से मना कर दिया है. बता दें कि पिछले चुनाव में वाराणसी सीट से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चुनौती देने वाले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल फैसला किया है कि वह आगामी आम चुनाव नहीं लड़ेंगे. मगर, उनकी आम आदमी पार्टी (आप) काशी से किसी अन्य मजबूत प्रत्याशी को जरूर खड़ा करेगी.

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने अपने निजी ब्यान में कहा है कि पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक केजरीवाल अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. वह दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और अपने राज्य पर विशेष ध्यान देना चाहते हैं.

गौरतलब है कि केजरीवाल ने वर्ष 2013 के दिल्ली विधानसभा चुनाव में तत्कालीन मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को नयी दिल्ली सीट से पराजित किया था. उसके बाद 2014 के लोकसभा चुनाव में वह मोदी के खिलाफ वाराणसी से चुनाव लड़े और दूसरे स्थान पर रहे थे.

आप प्रवक्ता ने बताया कि उनकी पार्टी दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, गोवा और चंडीगढ़ की सभी लोकसभा सीटों पर जबकि उत्तर प्रदेश की कुछ सीटों पर चुनाव लड़ेगी. उत्तर प्रदेश के बारे में फरवरी तक सारी चीजों को अंतिम रूप दे दिया जाएगा. पार्टी वाराणसी के अलावा पूर्वांचल और पश्चिमांचल की कुछ ऐसी सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी, जहां उसका संगठन मजबूत है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help