UAPA मामले के तहत फंसे बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने किाय दिल्ली में सरेंडर

Anant Singh, Mla Anant Singh, Bihar Police, Absconded Anant Singh

UAPA मामले के तहत फंसे बिहार के बाहुबली विधायक अनंत सिंह ने दिल्ली की साकेत कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. बता दें कि बाहुबली अनंत सिंह 6 दिन से फरार थे . वही उनके सरेंडर को दिल्ली की अदालत ने मंज़ूर कर लिया है. साथ ही अदालत ने दिल्ली पुलिस को आदेश दिया की उन्हें बाढ़ कोर्ट में पेश किया जाए. पेशी के बाद उन्हें दिल्ली पुलिस की सुरक्षा में बिहार के से पटना लेकर लाया जाएगा .

बता दें कि अनंत सिंह लगातार 6 दिन से फरार चल रहे थे. बीते सप्ताह बाढ़ के लदमा स्थित उनके घर पर छापेमारी के दौरान पुलिस को एके-47, दो हैंड ग्रेनेड एवं 27 कारतूस बरामद हुए थे. पुलिस उन्हें इस मामले के चलते तलाश रही थी. इसके अलावा अनंत सिंह पर एक कुख्यात अपराधी को आश्रय देने का भी आरोप है.

वहीं पिछले 5 दिनों से यह कयास लगाया जा रहा था कि अनंत सिंह बिहार छोड़कर उत्तर प्रदेश, झाड़खंड या फिर नेपाल भाग चुके हैं. लेकिन आज उन्होंने राजधानी दिल्ली की साकेत कोर्ट में पहुंचकर सरेंडर कर सबको चौका दिया .

वहीं अनंत सिंह इस बीच लगातार अपने वकीलों के सम्पर्क में थे. अनंत सिंह पर UAPA एक्ट लगा है. यह वही UAPA एक्ट है जिसे गृहमंत्री अमित शाह ने दोनों सदनों में हाल ही में पारित करवाया था. बता दें अनंत सिंह पहले व्यक्ति हैं जिस पर बिहार में UAPA एक्ट लगाया गया है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help