अमित शाह शामिल होंगे मोदी कैबिनेट में, मंत्रालय पर अभी भी संशय बरकरार

Amit Shah, BJP President, Lok Sabha Elections, Lok Sabha Elections 2019, Gandhi Nagar,अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष, लोकसभा चुनाव, लोकसभा चुनाव 2019, गांधी नगर

लोकसभा में भारी जीत के बाद मोदी आज अपनी नवनिर्मित मंत्रिमंडल के साथ अपने प्रधानमंत्री कार्यकाल की दूसरी पारी की शुरुआत करने जा रहें है, फिलहाल हर राजनीतिक गलियारे में मोदी बिग्रेड को लेकर सियासत गर्मा रही है कि आखिरकार वो कौन कौन से चेहरे होंगे जो लोकसभा चुनाव के रण में कामयाबी के साथ बीजेपी की जीत का कमल खिलवाया है, किन्हें पार्टी उनकी ईमानदारी का इनाम देते हुए साल 2019 की सरकार  में मंत्रिपरिष्द में शामिल करेंगे.

कयास है कि 2014 की कैबिनेट में ज्यादा फेरबदल ना करके मोदी केवल ऊपरी फेरबदल कर नामचीन चेहरों के साथ ही शपथ लेंगे. जिनमें राजनाथ सिंह. नितिन गडकरी, सुषमा स्वराज आदि के नाम फाइनल लिस्ट में शामिल होने के संकेत है, जिस नाम पर पूरी राजनीति में उबाल था वो है बीजेपी के राष्ट्राध्यक्ष अमित शाह का जिन्हें राजनीतिक का चाणक्य भी कहा जाता है, जिनके मार्गदर्शन से बीजेपी ने देश के 500लोकसभा सीटों में से  358 जगहों पर कमल खिलाया है.

उनके नाम पर बीजेपी गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष जीतू वगानी ने सार्वजनिक ट्वीट कर अमित शाह को बधाई देते हुए उनके के नाम पर से पर्दा उठा दिया, जिससे साफ अंदाजा लगता है कि अगली मोदी 2.0 में वह मोदी के साथ मंत्रिपरिष्द में शामिल होंगे. पर इस पर अभी भी संशय है कि उन्हें मंत्रिपरिष्द में किस मंत्रालय का कार्यभार संभालने के लिए दिया जाएगा.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help