तीन तलाक बिल के पास होने पर गृहमंत्री अमित शाह ने दी मुस्लिम महिलाओं को बधाई

Amit Shah,triple talaq,talaq-talaq-talaq,Parliament Session,Rajya Sabha,ravi shankar prasad,तीन तलाक,संसद सत्र,राज्यसभा,तलाक-तलाक-तलाक,Prabhasakshi,Top news in india,हिंदी समाचार

बुधवार को राज्यसभा में पारित हुए तीन तलाक बिल पर अमित शाह ने कहा कि तीन तलाक़ विधेयक 2019 पारित होने से मुस्लिम महिलाओं के लिए असीम संभावनाओं के द्वार खुलेंगे जिससे वे न्यू इंडिया के निर्माण में अपनी प्रभावी भूमिका अदा कर सकेंगी. उनका कहना था कि यह विधेयक मुस्लिम महिलाओं की गरिमा को सुनिश्चित करने और उसे स्थिर बनाए रखने के लिए उठाया गया एक ऐतिहासिक कदम है.

शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी की सरकार महिला सशक्तिकरण और महिला अधिकारों की रक्षा के लिए समर्पित है और तीन तलाक़ पर बैन इसी दिशा में उठाया गया एक महत्वपूर्ण कदम है. उन्‍होंने आगे कहा कि यह बिल मुस्लिम महिलाओं के जीवन में आशा और सम्मान का एक नया युग लाएगा. साथ ही अमित शाह ने ट्रिपल तलाक बिल के पारित होने पर देश भर की मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अभिशाप से छुटकारा मिलने पर बधाई दी तथा संसद में बिल के समर्थन पर सभी सदस्यों का आभार जताया।

शाह ने यह भी कहा कि भारतीय लोकतंत्र के लिए आज का दिन अत्यंत महत्वपूर्ण है. आज के इस ऐतिहासिक निर्णय से मोदी सरकार ने देश की मुस्लिम महिलाओं के लिए अभिशाप बने तीन तलाक से उन्हें मुक्ति देकर समाज में सम्मान से जीने का अधिकार दिया है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help