हैवानियत की इंतहा अलवर रेप कांड के आरोपियों का अब तक सुराख नहीं

Alwar Gangrape, Alwar Gangrape case, Alwar Crime, Rajasthan

हैवानियत की इंतहा किस हद तक जा सकती है, इसकी कभी कोई सीमा नहीं रही है जिसका हालिया उदाहरण राजस्थान के अलवर में एक महिला के साथ उसकी पति की मौजूदगी में 3 घंटे तक लगातार रेप किया गया. रेप करते हुए उसका विडियो भी बनाया गया, जिसके बाद किसी को बताने पर पति -पत्नी को विडियो वायरल करने की धमकी भी दी गई.

यह मामला 6 अप्रैल का है जब दोपहर के वक्त महिला अपने पति के साथ बाइक से परिवार में ही होने वाली एक शादी की शॉपिंग की खरीदारी के लिए जा रही थी, तभी थानागाजी के पास. मोटरसाइकिल पर सवार पांच लोगों ने उन्‍हें जबरन रोका और खींचकर पास के रेत के टीले पर ले गए, जहां दो लोगों ने उसके पति को बंधक बना कर इस घृणित वारदात को अंजाम देते हुए इसका वीडियो भी बना लिया था, जिसे सोशल मीडिया पर अपलोड कर देने की धमकी देते हुए उन्‍होंने दंपति से फिरौती की भी मांग की. वीडियो डिलीट करने की बात पर महिला के पति ने उन्‍हें कुछ पैसे भी दिए, लेकिन जब आरोपियों ने दूसरी बार पैसे की मांग की तो उन्‍होंने पुलिस से संपर्क साधा, जिसके बाद मामला सामने आया.

यह घटना राज्य की महिलाओं की सुरक्षा पर करारा प्रहार करने के साथ पुलिस की लापरवाही व उनके कामकाज पर भी सवाल उठा रही है, क्योंकि पीड़ित दंपति ने घटना के  बाद ही पुलिस में रपट दर्ज करवाई थी, जहां मामले की जांच का आश्वासन दे के रफा दफा कर दिया पर घटना के 10 दिन बाद भी आरोपियों के सुराख का अता पता नहीं है, ऐसे में सवाल उठता है कि एक तरफ हम देश में नई सरकार का गठन करने के लिए अग्रसर है, वही उस सरकार को बनाने के लिए वोट देने वाले मतदाता के साथ अगर सुरक्षा व  न न्याय मिले तो वह कानून को किस हद तक अपना रखवाला मानेगा.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help