अमित शाह के बिल पेश करने के बाद जम्मू कश्मीर की बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

Kashmir, Govt Decides to Repeal Articles 370 and 35A, J&K and Ladakh, J&K and Ladakh Separate Union Territories, अलर्ट पर सेना, जम्मू कश्मीर"

जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को केंद्र के जरिए खत्म किए जाने के बाद कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार को जम्मू शहर में सेना की और छह टुकड़ी को तैनात किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि शहर के संवेदनशील क्षेत्रों में एहतियात बरतते हुए सैन्यकर्मियों की तैनाती की गयी है. कानून-व्यवस्था बनाए रखने के चलते नागरिक प्रशासन की मदद के लिए जम्मू में सेना के टाइगर डिवीजन की छह टुकड़ी की तैनाती की गयी है.

उन्होंने बताया कि समूचे जम्मू क्षेत्र में स्थिति नियंत्रण में है और कहीं से भी किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं मिली है. पुलिस की मदद के लिए समूचे जम्मू क्षेत्र में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों को तैनात किया गया और उपायुक्तों द्वारा जारी निषेधाज्ञा सख्ती से लागू की गयी है. सभी शैक्षणिक संस्थानों को भी बंद करने का आदेश दिया गया था.

शहर में सड़कें सुनसान हैं और दुकानें तथा कारोबारी प्रतिष्ठान बंद पड़े हैं. मुख्य सड़कें भी बंद हैं. जरूरतमंद लोगों को समुचित जांच और जामातलाशी के बाद ही आवाजाही की अनुमति दी जा रही है. जम्मू क्षेत्र में तड़के मोबाइल इंटरनेट सेवा रोक दी गयी थी.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help