शर्त के साथ दिल्ली वालों का बकाया पानी बिल होगा माफः सीएम अरविंद केजरीवाल

water bill in delhi, water arrear wavied off delhi, delhi free water, arvind kejriwal water bill, Arvind Kejriwal, Delhi Jal Board, waived on water bills, Delhi, Delhi govt,अरविंद केजरीवाल, दिल्ली जल बोर्ड, पानी के बकाया बिल माफ, दिल्ली, दिल्ली सरकार,Hindi News, News in Hindi

2020 में होने वाले विधानसभा चुनावों के मद्देनजर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा चुनावों से पहले मतदाताओं को बड़ा तोहफा दिया है. उन्होंने  दिल्ली की जनता के लिए ऐलान किया  है कि वे दिल्लीवालों के लिए पानी का बकाया बिल माफ कर देंगे. पर इस ऐलान के साथ साथ उन्होनें एक शर्त के तहत बिल को माफ करने की सुविधा दी है.

केजरीवाल ने कहा, दिल्ली जल बोर्ड के बहीखाते का निपटारा करने के लिए हमने यह फैसला किया है. उन्होंने कहा कि वे मतदाताओं को बकाया वॉटर बिल से छुटकारा देने के लिए स्कीम लॉन्च कर रहे हैं.

हालांकि इस फायदा सब दिल्लीवालों को नहीं मिलेगा. केजरीवाल के इस स्कीम के मुताबिक, शहर की E, F, G और H कैटेगरी वाली कॉलोनी में रहने वाले उन लोगों का बकाया वॉटर बिल माफ होगा जहां पानी का मीटर चालू है. जिन घरों में पानी का मीटर चालू नहीं है उन्हें इसका फायदा नहीं मिलेगा. दिल्ली में A से लेकर Z तक 8 कैटेगरी की कॉलोनी हैं. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनके इस स्कीम से इन कॉलोनी में रहने वाले 10.5 लाख लोगों को फायदा होगा.

दिल्ली में दो वजहों से पानी का बिल बकाया है. एक तरफ कुछ ग्राहकों ने पानी का बिल चुकाया नहीं है. दूसरी तरफ दिल्ली जल बोर्ड ने गलत बिलिंग कर दी है. जिसकी वजह से जल बोर्ड के बहीखाते में काफी रकम बकाया नजर आ रही थी. लेकिन केजरीवाल के इस फैसले ने दिल्ली जल बोर्ड का बकाया बिल क्लियर कर दिया.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help