दिल्ली समेत सटे सभी इलाकों में भारी बारिश से अलर्ट जारी

Rain in Delhi, weather in Delhi, Delhi weather today, Delhi rains, will it rain in Delhi today, Monsoon in Delhi, rain in Noida, rain in Ghaziabad, rain in Faridabad

दिल्ली में मंगलवार से ही मौसम सुहावना था पर इस मौसम  के बदलाव से दिल्ली वालों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. मौसम विभाग ने देश के कई राज्यों में भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. गुजरात, दिल्ली, तेलंगाना, ओडिशा और जम्मू और कश्मीर में भारी बारिश के आसार है. उमस भरी गर्मी से परेशान दिल्ली में आज जोरदार बारिश होने से दिल् समेत आसपास इलकों में  जलभराव से लोगों को काफी परेशानियोम का सामना करना पड़ रहा है.

इस मौसम को लोकर मौसम विभाग ने अपना उनुमान पहले ही बता  था कि  दिल्ली, गुरुग्राम, नोएडा, मुजफ्फरनगर, शामली, पानीपत, मेरठ, हापुड़, फरीदाबाद समेत कई इलाकों में आज यानी मंगलवार को बारिश होगी.

मौसम विभाग की ओर से जारी नोटिफिकेशन में कहा गया है कि बंगाल की खाड़ी और पश्चिमी बंगाल के समुद्री तटों पर तेज हवाएं चल सकती हैं. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तरी भारत में गंगानगर, नरनौल, आगरा, इलाहाबाद, डॉल्टनगंज, जमशेदपुर में अगले 48 घंटों में भी बारिश के आसार हैं.

मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ और ओडिशा के कुछ इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं. कर्नाटक, कोंकण और गोवा के तटीय इलाकों में भारी बारिश होगी. मौसम विभाग के मुताबिक पूर्वी राजस्तान, गुजरात, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के समुद्र तटीय इलाके, तेलंगाना, और दक्षिणी कर्नाटक में भारी बारिश होगी.

तमिलनाडु, पुड्डुचेरी, करिकल और केरल में भी भारी बारिश होगी. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, विदर्भ, झारखंड, पश्चिम बंगाल के गंगेटिक क्षेत्र और ओडिशा में भारी बारिश होगी.

असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज हवाएं चलेंगी और गरज तड़क के साथ बारिश होगी. इन इलाकों में 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल रही हैं. इन हवाओं का प्रभाव अरब सागर में भी देखने को मिल गई है.

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिम बंगाल, अंडमान, गुजरात, महाराष्ट्र, गोवा, केरल और कर्नाटक के तटीय इलाको में तेज हवाएं चलेंगी. मौसम विभाग ने इन क्षेत्रों में मछुआरों को न उतरने की सलाह दी है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help