झारखंड में हुई माओवादियों के साथ मुठभेड़ में तीन माओवादी ढेर

AVM News, crpf, Hindi Samachar, Jharkhand, Latest India News Updates, National News New Delhi City Delhi hindi news, Naxals, झारखंड, नक्सल, सीआरपीएफ

देश में आम चुनावों की लहर को बढ़ते देख देश के कुछ इलाकों में माओवादियों ने लगातार सोना के जवानों पर हमला कर अपनी मंशा को जाहिर कर दिया है कि वह किसी भी कीमत पर इन चुनावों को सफल नहीं होने देंगे, जिसके चलते पहले छत्तीसगढ़ और फिर अब झारखंड के गिरिडीह जिले में सोमवार को एक मुठभेड़ में तीन माओवादी को ढेर हो गए.

इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया है. जिस जिले में ये मुठभेड़ हुई है वह राजधानी रांची से करीब 185 किलोमीटर दूर है. अधिकारियों ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच जिले के बेलवा घाट इलाके के जंगलों में सुबह करीब छह बजे उस समय मुठभेड़ हुई जब केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की सातवीं बटालियन के जवान अभियान चला रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि अभी तक मुठभेड़ स्थल से तीन माओवादियों के शव बरामद किए गए हैं और उनके पास से एके-47 राइफल, तीन मैगजीन और चार पाइप बम बरामद किए गए. उन्होंने बताया कि मुठभेड़ में सीआरपीएफ के एक जवान की भी मौत हो गई.

अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बल मुठभेड़ स्थल की छानबीन कर रहे हैं. झारखंड में सात चरण के लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में मतदान होगा.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help