जेपनीज कंपनी Suzuki Motorcycle India ने लान्च की 2019 Suzuki Hayabusa

automobile,latest news,suzuki hayabusa bike, suzuki hayabusa specification, suzuki hayabusa features, suzuki hayabusa price,Automobile latest-news automobile hindi news, AVM news

नए साल में कदम रखने से पहले ही जेपनीज कंपनी Suzuki Motorcycle India Private Limited (SMIPL) ने भारत में 2019 Suzuki Hayabusa लॉन्च कर दी है. कंपनी के इस 2019 एडिशन में दो नए कलर स्कीम्स – Metallic Oort Gray और Glass Sparkle Black के साथ अपडेटेड ग्राफिक्स और साइड रिफ्लेक्टर्स के पेयर दिए गए हैं.

बता दें कि यूरोप में Hayabusa को बंद कर दिया गया है, जो कि सिर्फ 31 दिसंबर 2018 तक ही बेची जा रही है. कंपनी ने इसे यूरोप में यूरो 4 उत्सर्जन मानकों के चलते बंद करने जा रही है. हालांकि, यह बाइक भारत के अलावा अभी अमेरिका में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है.
Suzuki Motorcycle India के मैनेजिंग डायरेक्टर सातोशी उचिदा ने कहा, “20 साल के लिए Suzuki Hayabusa सबसे शानदार बाइक्स में से एक रही है और अब तक भारत में इसे काफी बेहतर रिस्पांस मिला है. हमारा प्रयास है कि हम बेहतरीन प्रोडक्ट्स की पेशकश करें और हम 2019 Hayabusa को दो नए कलर स्कीम्स में लॉन्च कर रहे हैं, जो भारत में लोगों को काफी आकर्षित कर रही हैं.”

क्या है इसकी खासियतें
Suzuki Hayabusa और Suzuki GSX-1300R में 1,340 cc इन-लाइन 4 सिलेंडर इंजन लगा है, जो 9,500 rpm पर 197bhp की पावर और 7,200 rpm पर 155Nm का टॉर्क जनरेट करता है. Suzuki Hayabusa को सबसे पहले 1999 में लॉन्च किया गया था और यह दुनिया की सबसे तेज उत्पादन वाली मोटरसाइकिल है और इसकी टॉप स्पीड 300kmph है. Hayabusa को भारत में सबसे पहले वर्ष 2017 में असेम्बल किया गया. मौजूदा जनरेशन Hayabusa को 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में महज 2.74 सेकंड का वक्त लगता है.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help