मुंबई को मिल सकती है वंदे मातरम जैसी हाई स्पीड ट्रेन

Vande bharat train, indian railways, railway, mumbai to pune train, semi high speed train in india, semi high speed train, वंदे भारत, वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, वंदे भारत एक्सप्रेस, सेमी हाई स्पीड ट्रेन इंडिया, सेमी हाई स्पीड ट्रेन, रेलवे, भारतीय रेल, India News in Hindi, Latest India News Updates

नई दिल्ली से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस की सफलता से उत्साहित रेलवे ऐसी ही हाई स्पीड ट्रेन मुंबई से पुणे, नासिक और वडोदरा के बीच चलाने की संभावना पर विचार कर रहा है. दिल्ली से वाराणसी के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस ने यात्रा समय में 40 फीसद की कमी की है.

रेलवे बोर्ड के सदस्य (रोलिंग स्टॉक) राजेश अग्रवाल ने कहा, “हम यह पता लगाना चाहते हैं कि क्या ऐसी ट्रेन मुंबई से पुणे या मुंबई से नासिक या मुंबई से बड़ौदा (वडोदरा) के बीच चलाई जा सकती है. इसके लिए अगले सप्ताह से प्रायोगिक परिचालन शुरू हो जाएगा.

अग्रवाल ने आगे कहा, “अगले सप्ताह से वंदे-भारत पैटर्न पर हम प्रायोगिक परिचालन शुरू करने जा रहे हैं. एक एसी-ईएमयू रैक और एक गैर-एसी मेमू रैक मध्य और पश्चिम रेलवे को दिया जाएगा. यदि योजनानुसार प्रयोग सफल रहा तो हम मुंबई से पुणे और नासिक के बीच यात्रा समय को करीब दो घंटा कम कर सकते हैं.

Type in
Details available only for Indian languages
Settings
Help
Indian language typing help
View Detailed Help